Мой сайт

Блог


23:18
रचनात्मक सोफा

आधुनिक प्रबंधक आज अधिक से अधिक रचनात्मक होता जा रहा है और अपने कार्यालय को फेंग शुई के नियमों के अनुसार सुसज्जित करता है - फर्नीचर "बिना तेज कोनों के" और विकर कुर्सियाँ।

प्रबंधक के कार्यालय में फर्नीचर प्रबंधन का हिस्सा बन जाता है, सबसे अप्रत्याशित समुद्री डाकू का "प्रदर्शन" करता है: दीवारें "पीछे की ओर गिरती हैं", टेबल गोल हो जाती हैं, सोफे कंपनी के लोगो का आकार ले लेते हैं, कैबिनेट फर्नीचर हल्का हो जाता है, आराम से प्राप्त होता है आरामदेह चरित्र. कार्यालयों (कार्यालय और घर दोनों) की लगातार उच्च मांग की पृष्ठभूमि के खिलाफ, असामान्य आकार और परिवर्तनीय तत्वों के कस्टम-निर्मित फर्नीचर की मांग में तेजी से वृद्धि हुई है।


रचनात्मक सोफा

एक आधुनिक प्रबंधक के लिए, कार्यालय न केवल एक कार्यस्थल है जहां वह "व्यक्तिगत योगदान देता है", या एक जीवित वातावरण है जहां वह भागीदारों और ग्राहकों के साथ महत्वपूर्ण व्यावसायिक मुद्दों को हल करता है, बल्कि एक जीवित वातावरण भी है। आख़िरकार, कई शीर्ष प्रबंधक और भी अधिक सफल होने के लिए दिन-रात काम करते हैं। कार्यालय के मालिक को टोन और स्वास्थ्य न खोने में "मदद" करने के लिए, व्यावसायिक फर्नीचर अधिक से अधिक आरामदायक और एर्गोनोमिक होता जा रहा है, और फाइलिंग अलमारियों में मिंग राजवंश के चीनी फूलदान के लिए भी जगह है।

कार्यालय फर्नीचर की दुनिया में, यह "पुनर्शैली" का समय है: संस्कृतियों और तकनीकी नवाचारों का वैश्विक एकीकरण शैलियों के उदारवाद को जन्म देता है। फर्नीचर डिजाइनरों का कहना है कि वैश्विक रुझान सुरुचिपूर्ण सादगी, सम्मानजनक शास्त्रीय और तकनीकी शैलियों के अंतर्संबंध की ओर विकसित हो रहे हैं, जो विज्ञान और प्रौद्योगिकी की नवीनतम उपलब्धियों का अधिकतम उपयोग करना संभव बनाता है। कार्यालय फर्नीचर, घर के अंदरूनी हिस्सों के विकास में फैशन के रुझान पर ध्यान केंद्रित करते हुए, सभी लोकप्रिय शैलियों के तत्वों को एकीकृत करता है। अब फैशनेबल "गिरते हुए" क्लासिक वार्डरोब (प्रभाव अलमारियाँ की अलमारियों और इसकी साइड की दीवारों द्वारा बनाया गया है - समकोण पर त्रिकोण) वातावरण को रचनात्मक, आरामदेह बनाते हैं, हल्की लकड़ी पर क्रोम इसे कोमलता देता है। शांत और अत्यधिक संक्षिप्त अतिसूक्ष्मवाद और हाई-टेक, जो कुछ साल पहले चलन में थे, धातु और कांच की संरचनाओं को अन्य शैलियों के साथ "साझा" करते हैं, साथ ही उदाहरण के लिए, देश को अपने चमड़े के ट्रिम और विकरवर्क के साथ अवशोषित करते हैं।

राजधानी के स्टेशन डिज़ाइन स्टोर के बिक्री प्रबंधक इरिना बेलौस ने वीडी को बताया, "कांच और चमड़े के तत्वों के साथ क्लासिक शैली का फर्नीचर लोकप्रिय है।" - न केवल मेज और कुर्सियाँ चमड़े से सजी हैं, बल्कि दीवारों पर लगे दरवाजे भी चमड़े से सजे हैं। चमड़ा स्वयं अलग-अलग रंगों की विभिन्न वस्तुओं पर हो सकता है, जो फर्नीचर को आर्ट नोव्यू डेको शैली (सख्त क्लासिक्स और आधुनिकता का मिश्रण) के करीब लाता है। यही कारण है कि "यूक्रेनी निर्माताओं की प्राथमिकता शास्त्रीय शैली, आधुनिक, उच्च तकनीक में कैबिनेट सिस्टम बनी हुई है," एब्सोल्यूट-होल्डिंग निजी उद्यम के विज्ञापन विशेषज्ञ दिमित्री टिटेनोक कहते हैं। "हालांकि रुचियों की सीमा बहुत अच्छी है: विकल्प या तो प्रबंधक के स्वाद या कंपनी की शैली से मेल खाता है।"

"बॉस फ़र्निचर" के विकास में एक नए चरण में, विदेशी सामग्रियों से क्लासिक्स बनाए जाते हैं। अफ़्रीकी लकड़ी की प्रजातियों का उपयोग करने वाली पंक्तियाँ अभी भी लोकप्रिय हैं: आबनूस (आबनूस), केवाज़िंगो, ज़ेब्रावुड - अपनी अनूठी बनावट और मूल रंग योजना के साथ-साथ गैर-प्राकृतिक रंगों (ब्लीच्ड ओक, रेत बर्च, हरा एल्डर, नीला एल्डर) में लिबास के साथ। टिंटेड ग्लास और पॉलिश एल्यूमीनियम के संयोजन में लिबास "एबोनी", "टीक", "वेंज"। कभी-कभी परिष्करण के लिए प्राकृतिक पत्थर के आवेषण का उपयोग किया जाता है।

दिमित्री टिटेनोक कहते हैं, "व्यवसाय के एकीकरण के कारण - शाखा नेटवर्क का विस्तार और प्रबंधकों की संख्या में वृद्धि - प्रति वर्ष 15-25% की मांग में स्थिर वृद्धि हो रही है।" साथ ही, विशेषज्ञ का मानना ​​है: हमारे अधिकांश शीर्ष प्रबंधकों के लिए, शैली अभी तक निर्णायक भूमिका नहीं निभाती है, और जिन 90% प्रबंधकों का हमने सर्वेक्षण किया, उन्हें उस शैली का नाम बताना मुश्किल हो गया जिसमें उनका कार्यालय सुसज्जित है, खुद को सीमित कर लिया। "आरामदायक टेबल-कुर्सी-अलमारी" की परिभाषा के अनुसार। “वे अक्सर हमें दो-रंग के फर्नीचर का ऑर्डर देते हैं, और वे कॉर्पोरेट रंग पेश करते हैं। लेकिन सुपर-आधुनिक फ़र्निचर काम नहीं करता है - उन्होंने क्रोम फ़िनिशिंग, वेध, धातु की पेशकश की, लेकिन ऑर्डर आपूर्ति का केवल 10% है, ”गामा फ़र्निचर कंपनी के उप निदेशक सर्गेई ट्रॉटस्को शिकायत करते हैं। या तो हमारे नागरिकों के पास पैसा नहीं है, या परिसर इसकी अनुमति नहीं देता है, या हमारे लिए प्रतिबंधात्मक, सख्त माहौल में काम करना अभी भी अधिक सुखद है।

लेकिन रचनात्मक युवा बॉस के लिए आज का दिन आज़ादी है। एक विशेष दिशा तत्वों का परिवर्तन है: अंतर्निहित कार्यालय उपकरण के साथ स्लाइडिंग टेबल, घूमने वाले दराज, "दूर" बेडसाइड टेबल और गुप्त दराज के साथ ब्रीफिंग कंसोल, "डबल" और "ट्रिपल" (एक दूसरे में जाने वाले) अलमारियाँ और अलमारियां। फेंग शुई के नियमों के अनुसार कार्यालयों की व्यवस्था मन जीत रही है: "कोनों के बिना फर्नीचर" ने न केवल टेबलटॉप को गोल किया है, बल्कि अलमारियाँ और टेबल सपोर्ट के "पक्षों" और "पेट" को भी गोल किया है। कुछ अनुपस्थिति के बाद, सोफे कार्यालयों में वापस आ गए हैं, अब असामान्य की ओर बढ़ रहे हैं: कंपनी के लोगो के आकार में एक सोफा, एक पसंदीदा कार, या मगरमच्छ और सांप की खाल के आवेषण के साथ जो आज फैशनेबल हैं। नोवा प्राइवेट एंटरप्राइज (टीएम डी. वैन) के उप निदेशक एलेक्सी बेली कहते हैं, "कार्यकारी कार्यालयों के लिए सोफे की बिक्री की गतिशीलता पिछले दो या तीन वर्षों से लगातार ऊंची रही है।" - लेकिन व्यक्तिगत आकार और उपस्थिति के संदर्भ में, एक महत्वपूर्ण विकास प्रवृत्ति है: कंपनियां प्रयास कर रही हैं

वेबसाइट: भारत में काम करें

 

Категория: Лайфхаки и Советы | Просмотров: 11 | Добавил: moscowjobnet | Рейтинг: 0.0/0
Всего комментариев: 0

Категории раздела

Лайфхаки и Советы [50]
Полезные советы и лайфхаки для повседневной жизни, которые помогут сделать вашу жизнь проще и комфортнее.
Технологии и Инновации [0]
Все о последних технологических трендах и инновациях, влияющих на наш мир и будущее.

Вход на сайт

Поиск

Календарь

«  Август 2024  »
ПнВтСрЧтПтСбВс
   1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031

Архив записей

Статистика


Онлайн всего: 1
Гостей: 1
Пользователей: 0